How to start a film business फिल्म बिज़नस शुरू करना चाहते हो ?


How to start a film business  फिल्म बिज़नस शुरू करना चाहते हो ?

Options to start the film business without experience


फिल्म बिज़नेसशुरू करना चाहते है पर बिना किसी जानकारी के नुकसान की आशंका होती है... चलो एक बार अपने रिस्क लेने का मन बना भी लिया तो .. करोगे क्या ? करोगे कैसे ? और करोगे किसके साथ???फिल्म और टीवी प्रोडक्शन में बिज़नेस करने के लिए बहुत आप्शनस है ये आपके बज़ट और इंटरेस्ट पे डिपेंड करता है और आप शुरुआत बॉलीवुड के एक्सपर्ट्स और अनुभवी लोगो क साथ मिलकर भी कर सकते है या उनसे सलाह लेकर भी कर सकते है और आखरी बात.... कंही ऐसा तो नहीं की आप सिर्फ जानकारिया ही लेते रहते हो... और शुरुआत न करने का कोई न कोई बहाना ढूँढ ही लेते हो.... अपने इंटरेस्ट और बज़ट के अनुसार शुरुआत करने के लिए पक्के इरादे के साथ हमसे संपर्क कर सकते है। 

फिल्म प्रॉडक्शन से जुडने के लिए बिज़नस करने के क्या क्या ऑप्शन हो सकते है जिनहे आप बिना किसी अनुभव के शुरू कर सके और ज्यादा इनवेस्टमेंट भी न करनी पड़े इसकी पूरी जानकारी के लिए हुमसे सलाह ले सकते है और ट्रेनिंग लेकर शुरुआत भी कर सकते है। 

आपको ये जानकार खुशी होगी की फिल्मों से संबन्धित बिज़नस की शुरुआत करने के लिए ऐसे बहोत से विकल्प है जिनको आप बिना किसी अनुभव के आसानी से शुरू कर सकते है और एक्सट्रा इंकम कमाने के साथ साथ बहोत अच्छे से फिल्म निर्माण की बारीकियों को जान सकते है। 

इसके लिए आपको मुंबई आकार रहने की भी जरूरत नहीं होगी हा कभी कभी आपको कुछ समय के लिए मुंबई आने की अवशक्ता जरूर होगी।