How to Start a career in Bollywood films-बॉलीवुड कैरियर


#How to Start a career in Bollywood films
ई लर्निंग से अपना कैरियर शुरू करे

Convert Your Talent Into Money 


#Bollywood me career kaise shuru kare?

आज इंटरनेट के माध्यम से आप घर बैठे बॉलीवुड मे अपना मनपसंद कैरियर शुरू कर सकते है और फिल्म और टेलिविजन या विडियो प्रॉडक्शन से जुड़कर एक्सट्रा इंकम भी कमा सकते है इसके लिए आपको बहुत सी संस्थाए और मंटोर ऑनलाइन भी मिल सकते है जो ऑनलाइन ट्रेनिंग या कोरसेस करवाते है। 

अगर आप फिल्म प्रॉडक्शन मे कैरियर बनाने की सच्ची इच्छा रखते है और ईमानदारी से पूरा रास्ता चलकर अपनी मंजिल तक पोहचने का मजबूत इरादा रखते है तो आप हमारे साथ जुड़कर भी इसकी शुरुआत कर सकते है। और काम करते करते भी सीख सकते है। आपका स्वागत है।  


How to Start a career in Bollywood films | बॉलीवुड कैरियर
कंसलटेंट पृथ्वीराज में आपका स्वागत है 

#Jaane Bollywood me career options kya hai?

#बॉलीवुड में करियर शुरू करने से जुडी जानकारिया 

एक्टिंग में कैरियर कैसे शुरू करे 
फिल्म मेकिंग मे कैरियर कैसे शुरू करे 
स्क्रिप्ट राइटिंग में कैरियर कैसे शुरू करे 
फिल्म डाइरैक्शन में कैरियर कैसे शुरू करे 


अगर आपके लिए ये परेशानी है की आप बहुत ज्यादा पढे लिखे नहीं है और आपके पास ज्यादा पैसे नहीं है तो भी हम आपको ये विकल्प देते है की आप अपनी ट्रेनिंग के साथ साथ भी एक्सट्रा इंकम एयर्न कर सके और काम करने का मौका भी पाये पर इसके लिए आपको ईमानदारी से अपने आप से ये पूछ लेना चाहिए की क्या आप वाकई इस प्रॉफ़ेशन में अपना कैरियर बनाना चाहते है और मेहनत करने को तयार है? 

और अगर आपको अपने अंतर मन से इसका जवाब हाँ मे मिले तो आपको जरूर एक ईमानदार कोशिश जरूर करनी चाहिए भाग्य भी उनका ही साथ देता है जो खुद अपना साथ देने को तयार होते है और मेहनत से अपनी मंजिल को पाने के लिए पूरा रास्ता तय करने का पक्का इरादा रखते है।

चाहते तो सभी है पर चाहने से ज्यादा जरूरी है की अपने इरादे पर डेट रहना और अपनी नजर मंजिल पर रखना जो मुश्किलों को देखते है उनको मुश्किले ही दिखाई देती है पर जिनकी नज़र मंजिल पर होती है उनके लिए रास्ते बनते है और उनको मंजिल मिलती है आपको जरूरत है एक पक्के इरादे की। अपना लक्ष्य निर्धारित करे और पक्के इरादे के साथ संपर्क करे। याद रहे की आप असफल इस लिए नहीं होते क्योकि आप असफल हो जाते है बल्कि आप सफल इस लिए नहीं होते क्योकि आप कोशिश करना छोड़ देते है। 

ढेरो शुभकामनये आपके उज्ज्वल भविष्य के लिए। 

Options for career opportunities in Bollywood

Bollywood me career kaise banaye